class="post-template-default single single-post postid-213 single-format-standard wp-custom-logo wp-embed-responsive right-sidebar nav-below-header one-container header-aligned-center dropdown-hover" itemtype="https://schema.org/Blog" itemscope>

VMOU Kota Master of Arts Sociology (Final) Assignment 2023 | MA Sociology Final

VMOU Kota Master of Arts Sociology (Final) Assignment 2023 | MA Sociology Final MASO-05 MASO-06 MASO-07 MASO-08

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी (वीएमओयू) समाजशास्त्र (अंतिम) पाठ्यक्रम में मास्टर ऑफ आर्ट्स (एमए) प्रदान करता है। यह कोर्स छात्रों को समाजशास्त्र के अनुशासन और वास्तविक दुनिया की समस्याओं के लिए इसके आवेदन की गहन समझ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। समाजशास्त्र (अंतिम) पाठ्यक्रम में एमए के हिस्से के रूप में, छात्रों को कई असाइनमेंट पूरा करना होगा। ये असाइनमेंट पाठ्यक्रम सामग्री की छात्रों की समझ और वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों में अपने ज्ञान को लागू करने की क्षमता का आकलन करते हैं।

VMOU Kota Master of Arts Sociology (Final) Assignment 2023
NameLink
Contemporary Sociological TheoryMASO-05
Sociological ThinkersMASO-06
Development of Sociology in IndiaMASO-07
CriminologyMASO-08

VMOU Kota Master of Arts Sociology (Final) Assignment 2023

Click here for MOU MASTER OF ARTS POLICE ADMINISTRATION (PREVIOUS) ASSIGNMENT | VMOU ASSIGNMENT

असाइनमेंट को आमतौर पर दो श्रेणियों में विभाजित किया जाता है: सिद्धांत-आधारित असाइनमेंट:

ये असाइनमेंट छात्रों की पाठ्यक्रम सामग्री की समझ का परीक्षण करते हैं। उनमें पाठ्यक्रम में शामिल विषयों पर प्रश्नों के उत्तर देना या निबंध लिखना शामिल हो सकता है।

व्यावहारिक असाइनमेंट छात्रों को वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों में अपने ज्ञान को लागू करने की क्षमता का परीक्षण करते हैं। उनमें अनुसंधान करना, रिपोर्ट लिखना या प्रस्तुतियां बनाना शामिल हो सकता है।

MASO-05: Contemporary Sociological Theory

यह असाइनमेंट समकालीन समाजशास्त्रीय सिद्धांत की छात्रों की समझ का परीक्षण करता है। छात्रों को वैश्वीकरण, सामाजिक आंदोलनों और सामाजिक असमानता जैसे विषयों पर सवालों के जवाब देने की आवश्यकता होती है।

MASO-06: Sociological Thinkers

यह असाइनमेंट प्रमुख समाजशास्त्रीय विचारकों के काम के बारे में छात्रों की समझ का परीक्षण करता है। छात्रों को दुर्खीम, वेबर और मार्क्स जैसे विषयों पर सवालों के जवाब देने की आवश्यकता होती है।

MASO-07: Development of Sociology in India

यह असाइनमेंट भारत में समाजशास्त्र के विकास के बारे में छात्रों की समझ का परीक्षण करता है। छात्रों को भारत में जाति, वर्ग और परिवार व्यवस्था जैसे विषयों पर सवालों के जवाब देने की आवश्यकता होती है।

MASO-08: Criminology

यह असाइनमेंट छात्रों की अपराध विज्ञान की समझ का परीक्षण करता है। छात्रों को अपराध, विचलन और सामाजिक नियंत्रण जैसे विषयों पर सवालों के जवाब देने की आवश्यकता होती है।

The assignments are typically divided into two categories:

Theory-based assignments

ये असाइनमेंट छात्रों की पाठ्यक्रम सामग्री की समझ का परीक्षण करते हैं। उनमें पाठ्यक्रम में शामिल विषयों पर प्रश्नों का उत्तर देना या निबंध लिखना शामिल हो सकता है।

Practical

असाइनमेंट छात्रों की वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों में अपने ज्ञान को लागू करने की क्षमता का परीक्षण करते हैं। उनमें अनुसंधान करना, रिपोर्ट लिखना या प्रस्तुतियाँ बनाना शामिल हो सकता है।

Leave a Reply